आज कल देश में बस दो ही नाम सुनाई दे रहे है, “नरेंद्र मोदी” और “सोनम गुप्ता”, नोटबंदी के इस मौसम में एक ने खूब रुलाया है और दूसरी ने खूब हंसाया है, बैंक और एटीएम की लाइन में घंटो लगे लोग जब कुछ नहीं होता तो अपने मोबाइल में इनके पोस्ट देख कर ही टाइमपास कर रहे है!

14980758_1266118016765523_9040683860876412920_nसोनम गुप्ता ने अपनी बेवफाई के जरिये मानो “एंजल प्रिया” को रिप्लेस ही कर दिया है ! भाई बेवफाई है ही ऐसा इंटरेस्टिंग कॉन्सेप्ट क्योकि इसमें आप बेवफा हैं या नहीं ये तय करने का हक़ आपको नहीं होता ! कोई आपको कह देता है और हो जाते हो,, हाँ अगर किस्मत और ज्यादा ख़राब हुई तो नोट, सुलभ शौचालयों और ट्रैन के डिब्बो में भी आपका नाम आ सकता है ! अब लेटेस्ट वाला ही एग्जाम्पल ले लो, पता नहीं देश के किस कोने में किसी सोनू , पप्पू , छोटू , अकरम , जोनी , पिन्टू , साहिद के साथ साहिबा ने बेवफाई की और अपना नाम देश ही नहीं विदेशी नोटों में छपवा कर अमर करवा लिया !
दिव्य प्रकाश दुबे जी लिखते है कि “तुम शादी से पहले सिर्फ़ और सिर्फ़ सोनम थी, गुप्ता तो तुम  गुप्ता जनरल स्टोर वाले के लौंडे से शादी करके हुई थी।” ये लॉजिक भी प्रैक्टिकली सही है पर वो प्यार, प्यार नहीं  बेवफाई था !
सोनम गुप्ता की बेवफाई मानों देश के मर्दों को एक ऐसी कॉमन बेवफाई के प्रति एकजुट कर रही हो, जो लड़कियां करती ही करती हैं. लड़कों को सोनम गुप्ता में या तो अपनी एक्स नजर आ रही है, या वो लड़की जिसने कभी उनकी प्यार भरी कोशिशों का जवाब नहीं दिया !
मुझे दुःख जरूर होगा, पर यकीन मानिए, हैरत नहीं होगी अगर कल न्यूज़ में सुनने को मिले कि फलां शहर में रहने वाली सोनम गुप्ता नाम की लड़की ने सुसाइड कर लिया है, क्योंकि सब उसे बेवफा-बेवफा कहकर परेशान करते थे !

लेख साभार :- प्रतीक्षा पीपी , ‘द लल्लनटॉप’ वाली

pic courtesy :- AIB (All India Bakchod)